कौशांबी में भागवत गीता फाड़ने के मामले को लेकर हंगामा मचा हुआ है

कौशांवी : संदीपन घाट केबड़ागांव पट्टी परवेजाबाद में दुर्गा पंडाल में रखी श्रीमद्भागवत गीता को एक युवक ने फाड़ दिया। उसके पन्नों को इधर-उधर नाली में फेंक दिया। इसकी जानकारी जब ग्रामीण व हिंदू संगठन के लोगों को हुई तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया।

परिवार वाले आरोपित को मनोरोगी बता रहे हैं।बड़ागांव पट्टी परवेजाबाद में नवरात्र पर्व पर दुर्गा प्रतिमा स्थापित की गई है। रात दो बजे के बाद सभी श्रद्धालु अपने-अपने घर चले गए। इस बीच श्रीमद्भागवत गीता को फाड़ दिया गया। सुबह जब लोगों ने गीता के फटे हुए पन्ने देखे तो होश उड़ गए। जानकारी होने पर विश्व हिंदूपरिषद के सह संयोजक राजेंद्र कुमार समेत कार्यकर्ता पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया।

एक घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक किया तो उसमें गांव के ही मुन्नीलाल के बेटे पप्पू की गतिविधि नजर आई। उसके घर पुलिस पहुंची तो पता चला कि वह घर छोड़कर भागा है।

पुलिस से पूछताछ में पिता मुन्नीलाल ने बताया कि पप्पू मनोरोगी है। उसका इलाज काफी दिन से चल रहा है। थानाध्यक्ष संदीपन घाट बृजेश करवरिया का कहना था कि आरोपित युवक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जल्द ही आरोपित अभियुक्त पप्पू को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a comment